अक्षय कुमार को स्वतंत्रता दिवस पर भारत की नागरिकता

अक्षय कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फैन्स को बड़ी खबर दी है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर कागज शेयर करते हुए बताया है कि अब वे भारतीय नागरिक हैं. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा है, ‘दिल और नागरिकता, दोनों हिंदुस्तानी. स्वतंत्रता दिवस की बधाई.

अक्षय कुमार रहते भले ही भारत में हैं, लेकिन उनके पास कनाडा की नागरिकता थी जिस वजह से वो बहुत ट्रोल होते थे. अब आखिरकार अक्षय कुमार ने हर ट्रोलर को करारा जवाब दिया है. अक्षय ने ये जानकारी दी है कि उन्हें भारत की नागरिकता मिल गई है.

1990 के दशक में, वह अपने करियर में एक ख़राब दौर से गुज़रे जब उन्होंने लगातार 15 से अधिक फ्लॉप फ़िल्में दीं और इसने उन्हें कनाडाई नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए प्रेरित किया। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान नहीं करने के बाद उनकी नागरिकता की स्थिति गहन जांच के दायरे में आ गई थी।

अक्षय कुमार का कनाडा से क्या संबंध है? अक्षय कुमार को साल 2011 में कनाडाई संघीय चुनाव के बाद वहां की कंजरवेटिव सरकार ने कनाडा की नागरिकता दी थी. अक्षय ने दिसंबर 2019 में भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया, तब उन्होंने कहा था कि वो अपनी कनाडाई नागरिकता छोड़ने वाले हैं.

अक्षय कुमार को स्वतंत्रता दिवस पर भारत की नागरिकता
Photos Credit Google

एक्टर भले ही हिंदी फिल्मों में काम करते थे, लेकिन उनकी नागरिकता कनाडा की थी. अक्षय कुमार ने अपनी भारतीय नागरिकता के बारे में सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी है. 

अक्षय कुमार अपने इंस्टाग्राम पर कागज शेयर करते हुए बताया है कि अब वे भारतीय नागरिक हैं. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा है, ‘दिल और नागरिकता, दोनों हिंदुस्तानी. स्वतंत्रता दिवस की बधाई. जय हिंद.

फिल्म ओएमजी 2 की तो यह फिल्म इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर रिलीज है. फिल्म ओएमजी 2 में पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम सहित कई कलाकार मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म को उसकी कहानी के चलते खूब पसंद किया जा रहा है. फिल्म ओएमजी 2 ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है.