फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच एक आम बात- रूपाली गांगुली

रूपाली गांगुली फिल्म इंडस्ट्री में ‘कास्टिंग काउच’ को लेकर अपना अनुभव बताया है। रूपाली गांगुली टीवी जगत का एक बड़ा नाम हैं। इन दिनों वह स्टारप्लस पर प्रसारित होने वाले सीरियल ‘अनुपमा’ में अपने मुख्य किरदार से दर्शकों के दिलों पर राज कर रही हैं। 46 साल की टीवी एक्ट्रेस ने अब एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

रूपाली गांगुली को अब स्टार प्लस के शो अनुपमा में अनुपमा शाह की भूमिका निभाने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है, लेकिन अभिनेता 2000 के दशक की शुरुआत से टेलीविजन उद्योग में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।

रूपाली गांगुली एक भारतीय अभिनेत्री हैं। अनुपमा. रूपाली का जन्म कोलकाता में एक हिंदू बंगाली परिवार में हुआ था। फिल्म निर्देशक अनिल गांगुली के घर जन्मी गांगुली ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत एक बच्चे के रूप में की, उन्होंने सात साल की उम्र में अपने पिता की फिल्म साहेब से शुरुआत की।

फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच एक आम बात- रूपाली गांगुली
Photos Credit Google

पिंकविला को दिए इंटरव्यू में रूपाली ने अपने दर्द भरे दिनों को याद किया। उन्होंने बताया कि अपने करियर को आगे बढ़ाने की कोशिश में उन्हें किस तरह कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। उनके मुताबिक, जब वह फिल्म पाने की कोशिश कर रहे थे तो उन्हें ‘कास्टिंग काउच’ का सामना करना पड़ा। इसीलिए उन्होंने टीवी एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा। रूपाली गांगुली ने बताया कि उस समय फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच एक आम बात थी और उन्होंने भी इसका सामना किया था।

लेकिन उस वक्त उनका ये फैसला सभी को पसंद नहीं आया. चूँकि वह एक फ़िल्मी परिवार से थीं, इसलिए लोग उन्हें टीवी अभिनेत्री बनने में असफलता मानने लगे।

रूपाली कहती हैं, ”अनुपमा में अभिनय करके मुझे वह सब कुछ मिला जिसका मैंने सपना देखा था। इसमें मेरे किरदार ने लोगों के दिलों को छू लिया है। इस श्रृंखला ने मुझे सम्मान और अर्थ दिया है। मुझे फिल्म अभिनेत्री के बजाय टीवी अभिनेत्री बनने का कोई अफसोस नहीं है।”